डार्क वेब और बेला इसौन

उन दिनों मैं अपने फ्लैट में अकेले रहा करता था। शाम को आँफिस से लौटने के बाद टीवी या लैपटाँप मेरे साथी बन जाया करते थें। वह शुक्रवार का दिन था और अगले दिन सेकंड सैटर्डी होने की वजह से मेरी छुट्टी थी। जिसका मतलब था मुझे पूरे दो दिन घर में चैन से वक्त बिताने की आज़ादी थी। उस दिन टीवी पर कुछ खास नहीं आ रहा था। इसलिए मैं इंटरनेट सर्फ करने लगा। काफी देर तक इंटरनेट पर इधर-उधर भटकते रहने के बाद मेरी नजर एक आर्टिकल पर पड़ी। उसमें काफी रोचक बातें लिखी हुई थीं। सचमें काफी रोचक। उस आर्टिकल में डार्क वेब के बारे में काफी कुछ लिखा हुआ था। मैंने पढ़ा कि डार्क वेब के जरिये मैं ऐसी कोई भी जानकारी हासिल कर सकता हूँ, जो हमारे आम वेब पर नहीं होती। मेरी उत्सुकता बढ़ने लगी थी और फिर यह सब शुरू हुआ-

मैंने इंटरनेट से उस ब्राउजर को डाउनलोड किया, जिसके द्वारा मैं डार्क वेब पर जा सकता था। मैं जानता था कि इस वेब का इस्तेमाल करना गैर कानूनी है, इसलिए मैंने यह पहले ही सुनिश्चित कर लिया था कि मैं ऐसे किसी भी वेबसाइट पर नहीं जाऊँगा, जहाँ मुझे खतरा महसूस होता होगा। खैर जल्द ही मेरा ब्राउज़र डाउनलोड हो गया। और मैं एक झटके में डार्क वेब में पहुँच गया। मुझे वहाँ सच में हैरतअंगेज़ चीजें दिखी। जैसे ऐसी वेबसाइटें, जहाँ लोगों के बैंक अकाउन्ट और उसमें मौजूद औसत धनराशि की जानकारियाँ थी। वहाँ गुमनाम लोग उन अकाउन्टों पर बोली लगा रहे थें और जीतने वाले को उस अकाउन्ट में मौजूद सारा पैसा भेज दिया जा रहा था। यह सब एक ऐसे सर्वर पर हो रहा था, जहाँ कोई भी उनकी पहचान नहीं चुरा सकता था। खैर और भी ऐसी बहुत सी वेबसाइटें थीं, जहाँ जाने के बाद लौटने का मन नहीं होता था। समय बीतता गया और मैं एक के बाद एक अजीब से अजीब वेबसाइटों पर पहुँचता गया। इसी दौरान मेरी नजर एक हाँन्टड वेबसाइट पर पड़ी। मैंने उसे ओपन किया।

समय 21:45  

वहाँ सबसे ऊपर बेला इसौन लिखा हुआ था। इसके अलावा उस वेबसाइट पर और कुछ भी नहीं था। फिर अचानक से वहाँ एक बेहद ख़ूबसूरत लड़की का वीडियो उभर कर आया। उसके पीछे का बैकग्राउन्ड काला था। मुझे सिर्फ वह लड़की नजर आ रही थी। बहरहाल यह वीडियो तो बस ऐसे ही सामने आ गया था। पहले तो मैंने सोचा कि यह किसी तरह का विज्ञापन होगा। मगर जल्द ही मुझे समझ में आ गया। उस वीडियो में मौजूद लड़की ने कहा-

“मेरा नाम बेला इसौन है।” इसके बाद वह बिल्कुल ही शांत हो गई। वह तो बस एकटक मुझे घूर रही थी। मैं भी अपनी जगह पर जम सा गया था और उसे देखता रहा। उस वक्त मुझे ख्याल आया कि मैं क्या कर रहा हूँ, आखिर क्यों इस पुराने बेकार से वीडियो को पिछले दस मिनट से देख रहा हूँ। मैंने वीडियो पर से अपनी नज़रें हटाई और घड़ी की तरफ देखा। मुझे समय देखकर बेहद-बेहद हैरानी हुई। समय हो रहा था 23:45। यानी कि मैं पिछले दो घंटों से उस वीडियो में नजर आने वाली लड़की को देख रहा था। सच पूछो तो मुझे इतनी आसानी से डर नहीं लगता, मगर उस पल मैं सचमें डर गया था। मेरा डर तब और बढ़ गया, जब मैं पानी पीने के लिए मेरे ठीक पीछे मौजूद फ्रिज तक गया। मैंने देखा कि बेला इसौन के पीछे, जो भाग अब-तक अंधेरे में समाया हुआ था, वह अचानक ही प्रकट हो गया था। और अब वह भी फ्रिज के पास खड़ी थी। मैं एकटक उस वेबसाइट पर नजर आने वाली लड़की को देखता रहा। फिर मैं धीरे-धीरे अपने लैपटाँप की तरफ बढ़ा और बेला इसौन ने भी ऐसा ही किया। जब में वापिस कुर्सी पर बैठा, उसी वक्त बेला भी बैठी। मैंने देखा कि उसके पीछे नजर आने वाली सभी चीजें मेरे कमरे में मौजूद चीजों से मेल खाती थीं। दीवार पर लगे पोस्टर से लेकर कमरे के रंग तक। उसी वक्त मुझे अपने वेब कैम का ख्याल आया। मगर वह तो बंद था और कैमरे के पास जलने वाली बत्ती भी बुझी हुई थी। मेरा डर अब मुझपर हावी होने लगा था। फिर भी उत्सुकता इतनी कि मैं आगे भी जारी रखना चाहता था और मैंने ऐसा ही किया। मैंने वेब कैम पर काला टेप चिपकाया और फिर से उस लड़की को देखने लगा।

समय 12:02  

मेरी नज़रें बेला इसौन पर टिकी हुई थीं। धीरे-धीरे मुझे उसके चेहरे पर कुछ बदलाव दिखें। समय बढ़ने के साथ उसकी मुस्कुराहट बढ़ती जा रही थी और उसका आकर्षक चेहरा डरावना होता जा रहा था। यह सब कुछ इतनी धीमी गति से हो रहा था कि मुझे फिर से समय का कोई ख्याल नहीं रहा। मैंने ऐसा महसूस किया कि मेरे दिल की धड़कन और सांसे दोनों रुकती जा रही थी। शायद मैं सांस लेना ही भूल गया था। मुझे नहीं मालूम कि मेरी सांसे कितनी देर तक रुकी रही होंगी। मेरा मन सुस्त पड़ गया था। मानो मैंने एक साथ ढेरों नींद की गोलियां खा ली हो। तभी मुझे बेला इसौन का चेहरा करीब आता हुआ महसूस हुआ। वह तब वही ख़ूबसूरत लड़की नहीं रह गई थी, जिसे मैंने वेबसाइट खोलने के दौरान देखा था। उसकी आँखें गहरे काले रंग में बदल चुकी थी। फिर उसके चेहरे पर दरारें पड़ने लगी और उसकी चमड़ी अलग-अलग होकर गिरने लगी। अब वह मेरे लैपटाँप के बेहद पास थी। मैं नहीं जानता क्यों, मगर मेरे हाथ खुद-ब-खुद उसकी ओर बढ़ गए और जब मैंने स्क्रीन को छुआ, तब मुझे सचमें ऐसा लगा, जैसे मैं उस लड़की को छू रहा हूँ। मैं एक ही झटके में होश में आ गया। मैं बुरी तरह से काँप रहा था और जोर-जोर से साँसे ले रहा था। मैंने फौरन अपने लैपटाँप को बंद किया और बिस्तर पर लेट गया। घड़ी पर नजर गई तब उस वक्त 2 बज के 2 मिनट हो रहे थें। मैं फिर से दो घंटों के लिए कही खो गया था।

समय 3:03

पर अभी यह पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ था। तक़रीबन तीन बजे के आस-पास मेरे मोबाइल पर एक मैसेज आता है, जिसपर लिखा था, अगर तुम जिंदा रहना चाहते हो, तो दोबारा इस वेबसाइट को खोलने की कोशिश मत करना। मेरे हाथ पांव ठंडे पड़ चुके थे। मैं नहीं जानता था कि वह किसका मैसेज था। मैंने थोड़ी सी हिम्मत जुटाकर एक बार फिर से लैपटाँप आँन किया। उस वक्त मैं अपने बिस्तर पर था। मैं उस वेबसाइट को बंद करना भूल गया था। और बेला इसौन अब भी वहाँ मौजूद थी। पर जगह बदल चुकी थी। अब वह बिस्तर पर बैठी हुई थी। यह भी बिल्कुल मेरे कमरे जैसा था और वह बिस्तर भी मेरे बिस्तर से मेल खाता था। असल में वह मेरा ही बिस्तर था जिसपर बेला बैठी हुई थी। फिर उसने पहली बार अपने लैपटाँप का स्क्रीन घुमाया। और सच पूछो तो मैं वहीं मर गया होता, अगर उसी पल मुझे दूसरा झटका नहीं लगा होता। बात यह थी कि जब बेला ने अपने लैपटाँप का स्क्रीन घुमाया था, तब मैंने वहाँ खुद को देखा। वही कपड़ा वही सब कुछ। मैंने फौरन अपने सिर को घुमाया और मुझे बेला इसौन मेरे बिस्तर पर बैठी नजर आई। वह जोर से चीखी और मैं वहीं बेहोश हो गया।

अगले दिन जब मुझे होश आया, तब वो सारी बातें मेरे दिमाग में बिल्कुल ताजी थीं। यह कहना मुश्किल है कि वह किसी प्रकार का धोखा था या फिर मैंने सचमें किसी भूत-प्रेत को देखा था। मगर मैं यह समझ चुका हूँ कि कुछ चीजों से खिलवाड़ नहीं करना चाहिए। वरना कीमत अपनी जान देकर चुकानी पड़ सकती है।

इस तरह से मेरे डार्क वेब की शुरूआत पहले दिन ही शुरू होकर खत्म हो गई।

***

Ritu Raj

मेरा नाम ॠतु राज है और मैं आपका Magical Hindi Stories में स्वागत करता हूँ। मेरी कोशिश आप सभी पाठकों तक ऐसी नई और रोचक हिंदी कहानियाँ पहुँचाने की है, जिन्हें आप अवश्य पढ़ना चाहेंगे।

You may also like...

4 Responses

  1. Lovely story

  2. Rishi Raj says:

    Thats excellent

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: