About

नमस्कार दोस्तों,

मेरा नाम ऋतु राज है। मैंने इस वेबसाइट का निर्माण हिंदी पाठकों और अपनी कहानियों को आपलोगों तक पहुँचाने के लिए किया है। मैं जानता हूँ अगर आप इस वेबसाइट पर हैं, तो आप अवश्य ही मेरी तरह भूतों, प्रेतों और जादुई दुनिया में रूचि रखते होंगे। सच पूछो तो ये दुनिया होती ही कुछ ऐसी हैं। आप न चाहते हुए भी इसमें दिलचस्पी लेने लगते हैं। वे बर्फ से ढके पहाड़, हरे-भरे मैदान, नीला आसमान और कल-कल करती वे नदियाँ, जिनका पानी इतना साफ होता है कि आप उसके अंदर की सबसे गहरी सतह को भी देख लें। फिर उन तरह-तरह के बोलने वाले जानवरों और जादुई पेड़-पौधों के क्या कहने। ये सच में बेहद ख़ूबसूरत और शांत नजर आने वाली दुनिया लगती है, जिसकी कल्पना मात्र से ही आप सपनों की दुनिया में खो जाते हैं और हमेशा-हमेशा के लिए वही रूक जाना चाहते हैं। बहरहाल एक तरफ तो आप इनके बारे में पढ़कर रोमांचित और उत्साहित हो रहे होते हैं, तो दूसरी तरफ आपको उन रहस्यों के भी खुलने का इंतजार रहता है, जिसका आप बेसब्री से इंतजार कर रहे होता है। खैर इसमें ना ही आपकी गलती है और ना ही मेरी। हम इंसान होते ही कुछ ऐसे है। हम जिस विषय में ज्यादा रूचि रखते है, उसके बारे में ज्यादा से ज्यादा जानना चाहते है। तो अब आपकी तलाश पूरी हुई। यह Magical Hindi Stories आपको ठीक एक ऐसी ही दुनिया में ले जाने आया है। जादू, भूत-प्रेतों और रहस्यों से भरी दुनिया।

आइए अब मैं आपको इस वेबसाइट के बारे में बता देता हूँ-

इस वेबसाइट के सात महत्वपूर्ण भाग हैं।

1. मिस एर टोलस्काइ की साहसिक कहानियाँ। (Adventure of Miss Air Tolsky)

2. अनसुलझे रहस्य (Unsolved Mysteries)

3. ब्लाँग (Blog)

4. भूत का पलटकर जवाब देना (Ghost Answering Back)

5. हॉरर स्टोरीज (Horror Stories)

6. हेल्थी लिविंग (Healthy Living)

7. मॉरल स्टोरी (Moral Stories)

मिस एर टोलस्काइ की साहसिक कहानियाँ। (Adventure of Miss Air Tolsky)

वेबसाइट का यह भाग आपको विंडविज नामक दुनिया में ले आएगा। यह मिस एर टोलस्काइ की दुनिया है। जो कि एक अव्वल दर्जे की जादूगरनी हैं। यहाँ भी आपका सामना भूतों और प्रेतों से होना लाज़मी है। इसके अलावा सात और ऐसी रहस्मयी दुनियाएं हैं, जिसके बारे में पढ़कर आप हैरानी में पड़ जाएंगे। इसकी कहानियाँ लंबी और बेहद रोमांचक होंगी। मिस एर टोलस्काइ की कहानियाँ किसी धारावाहिक की तरह चलती हुई, आपको एक लंबे और बेहद साहसिक सफर पर ले जाएंगी। जो कि समय-समय पर, अध्याय दर अध्याय, मैं आप सभी प्रिय पाठकों तक पहुँचाता रहूँगा। अगर आप मिस एर टोलस्काइ की कथाओं का एक भी अध्याय छोड़ना नहीं चाहते, तो आप मुझे Facebook, Twitter या फिर Google plus पर follow कर सकते हैं।

अनसुलझे रहस्य (Unsolved Mysteries)

वेबसाइट के इस भाग में मैं आपको कुछ हैरतअंगेज़ किस्सों के बारे में बताऊंगा। ये अनसुलझे रहस्य हमारे और आपके बीच की कुछ ऐसी घटनाएँ हैं, जिन्हें हम अक्सर काल्पनिक या मनगढ़ंत मानकर भूल जाया करते हैं। मैं ये दावा नहीं कर सकता कि वे कहानियाँ, जिन्हें लोग सदियों से कहते और सुनते हुए आए हैं वे सच्ची थी, परंतु आप इसे असत्य घोषित नहीं करेंगे कि वे बातें हमारे मन के किसी कोने में मौजूद हैं और हम उसे नज़रअंदाज़ भी नहीं करते। मेरी कोशिश ऐसे किस्सों को कहानियों का स्वरूप देकर, आप सभी पाठकों तक पहुँचाने की हैं। निस्संदेह इसमें आपको बहुत मज़ा आने वाला है।

ब्लाँग (Blog)

वेबदैनिकी या ब्लाँग का मुख्य उद्देश्य आपको मनोरंजन के साथ-साथ दिन-प्रतिदिन की बातों से अवगत करवाना है।

भूत का पलटकर जवाब देना (Ghost Answering Back)

इस श्रेणी में आप भूतों, प्रेतों और चुड़ैलों से जुड़ी कई हैरतअंगेज रहस्यों के बारे में जानेंगे और वह भी उन्हीं के जुबानी।

हॉरर स्टोरीज (Horror Stories)

इस श्रेणी में भूत-प्रेत, चुड़ैल, डायन, जिन्न आदि की नई रोचक डरावनी कहानियाँ पढ़ने को मिलेंगी।

हेल्थी लिविंग (Healthy Living)

वेबसाइट के इस भाग में आप स्वास्थ्य संबंधी जानकारियाँ प्राप्त कर पाएंगे।

मॉरल स्टोरी (Moral Stories)

मॉरल स्टोरी का मुख्य उद्देश्य आपको मनोरंजन के साथ-साथ उन बातों से भी अवगत करवाना है, जो हमारी जिंदगी के लिए बेहद उपयोगी हैं। ऐसी जादुई बातें जिन्हें हम वक्त के साथ भूलते जा रहे हैं।

इस वेबसाइट पर मौजूद सभी कहानियाँ काल्पनिक हैं और उनपर Magical Hindi Stories (www.magicalhorrorstories.com) का पूरी तरह से अधिकार है।

इस वेबसाइट पर Google AdSense द्वारा विज्ञापन चलाया जाता है। ये विज्ञापन आपके लिए पूरी तरह से सुरक्षित हैं।

तो आइए अब हम कभी न खत्म होने वाले सफर की शुरूआत करते हैं।